loading...

प्रिय दोस्तों जैसा की आप सभी जानते है, कि ऐसे तो हमारे देश में कई ऐसे दिग्गज नेताओं ने अपनी एक अलग ही पहचान बनायी है! हालांकि कुछ लोग अच्छी छवि बनाकर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की है! तो कुछ लोग ऐसे भी है, जो जनता का विश्वास तोड़ने का काम किया है! हालांकि जनता ने ऐसे लोगों को कड़ा जवाब मौजूदा समय में दिया है, आज हम 2019 लोक सभा चुनावों के संबंध में बताने वाले है-

loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि 2019 के चुनाव में अभी लगभग एक वर्ष का समय शेष है! लेकिन विभिन्न पार्टियों द्वारा चुनाव से संबंधित तैयारियां शुरू कर दी गई हैं! ऐसे में आज मैं एक ऐसे राज्य के बारे में बताने जा रहा हूं, जहां पर भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी मिल कर सभी लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त कर सकते है!

loading...

खबरों की माने तो 2019 के चुनाव में गठबंधन की राजनीति हावी होने जा रही है! जहां एक और विपक्षी पार्टियां भाजपा को हटाने के लिए महागठबंधन बना रही है! तो वहीं दूसरी ओर भाजपा भी अपने साथियों को एनडीए में बनाए रखने की भरपूर कोशिश लगी है! भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कह चुके हैं, कि हम 2014 से अधिक सहयोगी पार्टियों के साथ 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे! ऐसे में तमिलनाडु राज्य में भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन होने की संभावना सबसे अधिक लगाई जा रही है!

आपको बता दें, कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में एआईएडीएमके को 45% तो वहीं भाजपा को लगभग 20% मत प्राप्त हुए थे! विपक्षी पार्टियों में डीएमके को 27% तथा कांग्रेस को मात्र 4% ही मत प्राप्त हुए थे! ऐसे में तमिलनाडु में विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और डीएमके का गठबंधन होने की स्थिति में भी एनडीए इस गठबंधन पर भारी पड़ सकता है! 2014 में एआईएडीएमके और भाजपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ कर भी राज्य की 39 सीटों पर विजय प्राप्त की थी!

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here