loading...

आज के समय में सब कुछ आधुनिक हो गया है हम खुद को बहुत विकसित समझते है लेकिन आज भी हमारे समाज की पुरानी बातें और विद्या कई मामलों में सबसे आगे है. कई नई पीढ़ी के लोग इसे पुराना बता कर नहीं अपनाते है. लेकिन जब कभी वो भी फंस जाते है या जब उसका असर देखते है तब उन्हें यकीन होता है कि पुरानी बातें कितनी असर दार है ,आज हम कुछ ऐसा ही लेकर आये है जो की बहुत ही विशेष है ..

loading...

जानकारी के लिए बता दे की आज हम जो विषय ले कर आये है वो बहुत ही उपयोगी है जिसमें एक पुराना नुस्खा बताया गया है जिससे आप की बड़ी बड़ी समस्या दूर हो जायेगी. वो भी मात्र एक साधरण से उपाय से. आप सब  ये तो जानते है के लहसुन हमारी धरती पर सब से स्वास्थ्यप्रद भोजनो में से एक गिना जाता है.  हर किसी को लहसून का सेवन हर रोज करना चाहिए.

loading...

आप को बता दें कि लहसुन हमें कई बिमारियों से बचाता है जैसे के लिवर की बीमारिओं से रक्षा करता है, गंजेपन से बचाता है और कई और बिमारियों से हमें सुरक्षित रखता है. लहसून हमारी धमनियों को साफ़ करता है और हमारे खून को शुद्ध करता है , जुकाम और फ्लू से राहत देता है. और कई अन्य बिमारियों में अत्यंत उपयोगी होता है.

इन सब उपयोग के आलावा आज हम आप को एक और नुस्खा बताने जा रहे है जो आप के लिए बहुत लाभकारी होगा. पहले तो आप को इस नुस्खे के बारे में जानकर आश्चर्य भी होता है. एक रिसर्च से ये बात सामने आई है कि अगर कोई इंसान लहसुन की एक कली रात को सोने से पहले उसे कान के पास रख ले तो कान में होने वाले किसी भी इन्फेक्शन से बच सकता है. इसके अलावा महिलाओ के योनी में होने वाले इन्फेक्सन से भी बचाता है इसके लिए करना ये है की आपको लहसुन की कली को धागे में गूथ कर रात को सोने के समय योनी में रखना है और सुबह होते ही इसको निकाल देना है इससे इन्फेक्सन को ख़त्म किया जा सकता है !

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here